Uttrakhand, education board, Kajal got top
अपडेट

हाईस्कूल और इंटर में फिर लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा

रामनगर। उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है। 10वीं और 12वीं दोनों में लड़कियों ने बाजी मारी। हाईस्कूल में राणा प्रताप इंटर कालेज खटीमा (ऊधमसिंह नगर) की काजल प्रजापति ने 98.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में टाॅप किया है। इंटरमीडिएट में आरएलएस चौहान एसवीएमआईसी जसपुर (ऊधमसिंह नगर) की दिव्यांशी राज ने भी 98.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश टाॅप किया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने रिजल्ट घोषित करते हुए बताया कि 10वीं में 74.57 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं। 12वीं में 78.98 प्रतिशत विद्यार्थी पास हैं। पास विद्यार्थियों का प्रतिशत पिछले साल की तुलना बेहतर रहा है।

हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर भी ऊधमसिंह नगर ने बाजी मारी। पीपीएस वीएमआईसी नानकमत्ता के रोहित चंद्र जोशी ने 98.00 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। एसवीएचएसएस ऊखीमठ (रुद्रप्रयाग) के जतिन पुष्पवान 97.80 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।
इंटरमीडिएट में डीएमजी एआईसी चिनकी फार्म खटीमा (ऊधमसिंह नगर) के सचिन चंद ने 97.40 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। नैनीताल जिले के जीआईसी हलसौन के गर्वित कुमार 96.90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में तीसरा स्थान पाने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *