अपडेट

निकले थे वीकेंड मनाने, लेकिन हो गया ऐसा भयावह हादसा!

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में खाई में गिरी बस, 30 की मौत, शव निकाले गए

नई दिल्ली। वीकेंड या छुट्टी आने पर हर किसी का मन करता है कि कहीं घूमने जायें। लेकिन आए दिन हो रहे एक्सीडेंट से घबराहट होने लगती है। कुछ दिन पहले उत्तराखंड में दो बस हादसे हुए, अब महाराष्ट्र में एक बस गहरी खाई में जा गिरी। बस में सवार लोग वीकेंड मनाने के लिए महाबलेश्वर जा रहे थे। लेकिन मुंबई से लगभग 180 किमी. दूर एक मोड़ पर बस ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी। इस अभागी बस में 31 यात्री सवार थे, जो दोपाली एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कर्मचारी थे। सभी पर्यटक स्थल महाबलेश्वर जाने के लिए बेहद खुश थे। बस सुबह के वक्त दोपाली एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के पास से चली, जिसमें कर्मचारी सवार होकर पिकनिक मनाने के लिए चल दिए। मुंबई से लगभग 180 किमी. दूर ऐसी दर्दनाक दुर्घटना हो गयी। सिर्फ प्रकाश सावंत नामक व्यक्ति को छोड़कर सभी इस भयानक हादसे में मारे गए। प्रकाश की जान इसलिए बच गयी, क्योंकि वह घटना के वक्त बस से बाहर कूद गए थे। 
रायगढ़ पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी कुदंन गावड़े के मुताबिक पुलिस ने सभी शवों को निकाल लिया है। साथ ही सभी शवों की पहचान कर ली गयी है। अधिकतर की उम्र 30 से 45 वर्ष के बीच बतायी जाती है, जिनमें से कुछ अविवाहित भी थे। 
 
इस हादसे से जुड़े एक व्यक्ति ऐसे भी हैं, जिन्हें हमेशा यह दुर्घटना याद रहेगी। प्रवीण रणदीवे को भी महाबलेश्वर जाना था, और वह भी वीकेंड के इस प्लान को लेकर बेहद उत्साहित थे। लेकिन अचानक उनकी तबियत खराब हो गयी, जिसके चलते वह अपने दोस्तों के साथ नहीं जा सके। लेकिन वह व्हट्सएप्प ग्रुप पर अपने साथियों से चैट कर रहे थे,पिकनिक पर जा रहे उनके दोस्त लगातार पोस्ट शेयर कर अपडेट दे रहे थे। तभी अचानक पूरे ग्रुप में सन्नाटा जा गया और कोई भी मैसेज आना बंद हो गया। प्रवीण को लगा सभी बिजी होंगे, तभी कुछ ही देर में उन्हें बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार मिला। प्रवीण को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि उनके इतने सारे दोस्त अब नहीं रहे। 
 
बकौल प्रवीण उन लोगों की ओर से अंतिम मैसेज करीब सुबह साढ़े नौ बजे आया। मुझे ऐसा लगा कि वे लोग कहीं ब्रेकफास्ट करने के लिए रूके होंगे। जब मैंने बाद में मैसेज किया तो ऊधर से कोई जवाब नहीं आया। जबकि करीब 12.30 बजे दोपहर में मुझे बस हादसे की जानकारी मिलीजिसे सुनकर मैं पूरी तरह स्तब्ध हो गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *