sita-birth-from-earthen-pot-shows-test-tube-baby-concept-existed-during-ramayana-says-up-deputy-cm-dinesh-sharma
अपडेट

यूपी के डिप्टी सीएम बोले, टेस्ट ट्यूब बेबी से हुआ था सीता जी का जन्म

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा, रामायण काल में माता सीता का जन्म एक मिट्टी के बर्तन यानी घड़े से हुआ था, यानी रामायण के समय में टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक रही होगी।

इसके अलावा शर्मा ने दावा किया कि पत्रकारिता की शुरूआत महाभारत काल में ही हो गई थी और पौराणिक पात्र संजय और नारद को वर्तमान समय में सीधे प्रसारण तथा गूगल से जोड़कर देखा जा सकता है।

उप मुख्यमंत्री हिंदी पत्रकारिता दिवस पर मथुरा में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने दावा किया, ”इतना ही नहीं मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक प्रक्रियाएं पौराणिक काल में शुरू हुई थीं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा, ”महाभारत काल में युद्ध के दौरान संजय द्वारा धृतराष्ट्र को महल में बैठे-बैठे युद्ध के मैदान का आंखों देखा हाल सुनाया जाता था। यह आज के समय टीवी पर होने वाला सीधा प्रसारण नहीं है तो और क्या है। उन्होंने ये भी कहा, ”आज जिस गूगल को आप लोग हर विषय के जानकार के रूप में जानते हैं, महाभारत काल में एक विशेष चरित्र हुआ करता था ‘नारद मुनि। जो कभी भी, कहीं भी पहुंच जाते थे और हर समस्या का निदान सुझा देते थे। वह भी केवल तीन बार नारायण-नारायण, बोलकर। पल भर में कोई भी संदेश कहीं भी पहुंचा देते थे। हमें अपने गौरवशाली अतीत को कभी नहीं भूलना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *