अपडेट

रामनगर के बल्लेबाज अनुज को नार्थ जॉन की कमान

By Kamal Papnai

रामनगर। रामनगर के अनुज रावत ने धर्मशाला में एक महीने चले अंडर-19 क्रिकेट कैंप में विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन कर इंटर जोनल टूर्नामेंट के लिए नार्थ जोन की कप्तानी हासिल की है। उनके कप्तान बनने पर राज्य के क्रिकेट प्रेमियों ने खुशी जताई है। अनुज रामनगर निवासी आशा रावत और वीरेंद्र पाल सिंह रावत के पुत्र हैं।
अनुज रावत ने फोन पर नार्थ जोन अंडर-19 का कप्तान बनने की जानकारी दी। अनुज रावत ने जूनियर इंडिया अंडर -19 कैम्प धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश) में हिस्सा लिया था । इसमें उनके शानदार प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं ने उन्हें नार्थ जोन की कप्तानी सौंपी है। अनुज वर्तमान में आईपीएल में अपने बल्ले से जौहर दिखा रहे विकटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह दिल्ली रणजी टीम का भी हिस्सा हैं और अंडर-19 एशिया कप में भी अपने बल्ले का जौहर दिखा चुके हैं । अनुज रावत ने कोच राजकुमार शर्मा से क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं, साथ ही रामनगर में कई वर्षों तक रामनगर क्रिकेट एकेडमी के कोच सतीश पोखिरियाल से भी उन्होंने क्रिकेट सीखा है। अनुज रावत के चयन पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड और हल्द्वानी कोल्ट्स क्रिकेट एकेडमी, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रदेश सचिव पी सी वर्मा, मीडिया प्रभारी कमल पपनै, जिला सचिव दीपक मेहरा, कोच मनोज भट्ट, मनोज रावत, राजू नेगी, विक्की साह, लीला कांडपाल ने खुशी जताई है।

ईस्ट जोन के खिलाफ पहले मैच में बनाया बनाया दोहरा शतक
नार्थ जोन अंडर-19 का कप्तान बनने के बाद अपने पहले ही मैच में अनुज रावत दोहरा शतक बनाकर चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं। उन्होंने ईस्ट जोन के खिलाफ 256 रन की पारी खेली। इस मैच में नार्थ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने छह विकेट के नुकसान पर 608 रन बनाए हैं।

आज से 8 जून तक चलेगी प्रतियोगिता
हिमाचल के ऊना में इंटर जोनल टूर्नामेंट 23 मई से शुरू हो गया है। यह टूर्नामेंट 8 जून तक चलेगा। इसमें नार्थ, ईस्ट, बेस्ट, साउथ, सेन्ट्रल, नार्थ ईस्ट जोन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *