Rain- kerala
अपडेट

केरल में मौसम का कहर, 13 की मौत

दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन के साथ ही केरल और अन्य इलाकों में भारी बारिश जारी है। वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी आंधी-तूफान से जन-जीवन प्रभावित हुआ। आने वाले दिनों में हो सकती है लोगों को परेशानी।

 नई दिल्लीः दक्षिणवर्ती राज्य केरल में इन दिनों मौसम का कहर जारी है। अब तक बारिश और उफनती नदियों में डूबने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले रविवार को ही चार लोगों ने अपनी जान गंवायी। दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन के साथ ही केरल और अन्य इलाकों में भारी बारिश जारी है। वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी आंधी-तूफान से जन-जीवन प्रभावित हुआ। राजधानी दिल्ली समेत तमाम जगहों पर लोगों को गर्मी से राहत भी मिली।

मौसम विभाग की मानें तो केरल में अधिकतर लोगों की मौत खतरनाक स्तर पर बह रही नदियों में डूबने और पेड़ों के नीचे दबने से हुई। खबरों के मुताबिक रविवार को ही तिरुवनंतपुरम, पठानथिट्टा और अलप्पझुआ ज़िलों में मौसम के कहर ने चार लोगों को मौत के आगोश में ले लिया। इसके साथ ही केरल में भारी वर्षा के चलते फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा।

उधर देश के उत्तरी भाग में भी मानसून का असर दिखने लगा है। राजस्थान में बारिश ने भीषण गर्मी से राहत दिलाई। आने वाले दिनों में भी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। इससे पहले दिल्ली और निकटवर्ती क्षेत्रों में शनिवार को तेज आंधी ने तापमान में गिरावट ला दी। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में कई जगहों पर तेज आंधी के साथ बारिश की बौछारें प़ड़ी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *