अपडेट

जदयू में शामिल हुए ‘चाणक्य’ प्रशांत किशोर

2014 के आम चुनावों में भाजपा को जबरदस्त जीत दिलाने वाले प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की मौजूदगी में थामा जदयू का दामन

पटना। पिछले कुछ सालों से तमाम राजनीतिक दलों को जीत का मंत्र देने में माहिर प्रशांत किशोर अब खुद ही राजनीति के मैदान में उतर आए हैं। पूर्व में हुए चुनावों में भाजपा, कांग्रेस, जदयू और राजद आदि को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत ने जनता दल यूनाइटेड(जदयू) का दामन थाम लिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में प्रशांत जदयू में शामिल हुए।

गौरतलब है कि 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को जबरदस्त बहुमत दिलाने में खास रोल निभा चुके प्रशांत ने अन्य पार्टियों के साथ भी ऐसा चुनावी गणित बिठाया कि वे भी सत्ता तक पहुंच गए। जिसमें पंजाब में कांग्रेस भी शामिल रही।

जदयू में एंट्री से पहले 41 वर्षीय किशोर ने ट्वीट के जरिए राजनीतिक पारी का आगाज करने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, बिहार से अपनी यात्रा की शुरूआत करे को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

इससे पहले किशोर ने कहा था, मैंने अब तक जो कुछ भी सीखा है उसे मैं बिहार की भलाई के लिए, उसके विकास के लिए आगामी वर्षों में लगाउंगा।
माना जा रहा है कि जल्द ही उन्हें जदयू में अहम जिम्मेदारी मिलने वाली है। शायद वह पार्टी में नंबर दो की हैसियत पा सकते हैं। यहां बता दें कि प्रशांत एक संगठन इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (आई-पैक) के फाउंडर भी हैं।

गौरतलब है कि किशोर साल 2014 में भाजपा, 2015 में महागठबंधन और 2017 में यूपी विधानसभा में कांग्रेस के लिए काम कर चुके हैं।

देखिए ट्वीट

Election strategist Prashant Kishor joins JDU in the presence of Bihar Chief Minister Nitish Kumar in Patna pic.twitter.com/UAkF3df2ee

— ANI (@ANI) September 16, 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *