अपडेट

  पीएम मोदी की जान को खतरा, अब मंत्रियों पर भी रहेगी नजर!

राज्यों के डीजीपी को गृह मंत्रालय की ओर से लिखा गया पत्र, पीएम की सुरक्षा में न बरती जाय कोई भी कोताही

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा पैदा हो गया है। आखिर कौन है जो मोदी को मारना चाहता है, इस बात का खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन किसी अज्ञात खतरे से आगाह जरूर किया गया है। मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नए नियम जारी किए हैं। राज्यों को इस बाबत अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि अब मंत्री और अधिकारी भी पीएम की सुरक्षा में तैनात संबंधित एजेंसी की अनुमति के बिना प्रधानमंत्री के नजदीक नहीं जा पाएंगे। इसके साथ ही पीएम को सलाह दी गयी है कि वे आने वाले दिनों में अपने रोड शो जैसे कार्यक्रमों में कमी करें। हालांकि अचानक प्रधानमंत्री को संभावित खतरे की बात विरोधियों और सहयोगियों को पच नहीं रही। शिवसेना ने इस पर तंज कसते हुए कहा है कि यह डरावनी फिल्म की कहानी की तरह है।

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के डीजीपी को लिखे पत्र में नरेंद्र मोदी की जान को किसी अज्ञात खतरे की बात की गयी है। पत्र में जोर देते हुए कहा गया है कि किसी को भी प्रधानमंत्री के निकट न जाने दिया जाय। इस बाबत सख्ती बरतने के निर्देश भी जारी हुए हैं। मध्य प्रदेश,. छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान भी मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता जताई गयी है। वहीं अगले साल देश में आम चुनाव होने हैं, इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी तमाम जगहों पर रैलियां करेंगे। नए निर्देश जारी होने के बाद पीएम की सुरक्षा में लगी एसपीजी किसी भी वक्त मंत्रियों और अधिकारियों की भी तलाशी ले सकती है।

हालांकि मोदी को खतरा होने पर शिवसेना आदि ने चुटकी ली है। शिवसेना ने मोदी को माओवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने संबधी षड्यंत्र को हास्यास्पद करार दिया है। कहा है कि यह तर्कसंगत नहीं लगता, यह किसी डरावनी फिल्म की कहानी की तरह है। इतना ही नहीं शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा है कि तमाम बड़े नेताओं को व्यापक सुरक्षा कवर प्रदान किया जाना चाहिए, भले ही बड़ी संख्या में लोग नक्सली हमलों में क्यों न मारे जा रहे हों।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *