अपडेट

खिलौना समझ थमा दी पिस्तौल, फिर क्या हुआ जानिए!  

कोलकाता। बच्चों को खिलौनों से खेलने की आदत होती है, यह हम सभी जानते हैं। कभी-कभी खिलौनों की जगह असली लेकिन खतरनाक चीजें भी बच्चों के हाथ लग जाती हैं। जिसका नतीजा जानलेवा भी हो जाता है। इसी तरह की एक घटना पश्चिम बंगाल में सामने आयी है। यह एक मां ने खिलौना समझ अपनी बेटी एक पिस्तौल पकड़ा दी। पिस्तौल भी खाली नहीं, बल्कि गोलियों से भरी हुई। दरअसल काकोली जाना नामक महिला को यह पिस्तौल अपने घर के बाहर बने एक बगीचे में मिली थी।

बताया जाता है कि जैसे ही बच्ची के हाथ में यह पिस्तौल आयी, उसने उसका ट्रिगर दबा दिया। गोली चलने से उसकी मां घायल हो गयी। गंभीर रूप से घायल महिला को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस के मुताबिक यह हादसा रविवार को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खानाकूल में हुआ।

पुलिक का कहना है कि महिला को पिस्तौल अपने घर के बाहर स्थित बगीचे में मिली थई। उसे लगा कि शायद खिलौना है, उसने अपनी बेटी को दे दिया। बेटी पिस्तौल से खेलने लगी, तभी गलती से ट्रिगर दब गया। और गोली चल गयी। जिसके बाद घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। जबकि महिला की बेटी अचानक हुई इस घटना से स्तब्ध है। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि पिस्तौल उस बगीचे में कैसे पहुंची।

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब किसी बच्चे के हाथ पिस्तौल लगी हो, इससे पहले अमेरिका और अन्य देशों में भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। कई बार बच्चों की मौत हुई, जबकि कुछ मामलों में परिजनों को गोली लगी।

अगर आप भी यह खबर पढ़ रहे हैं तो सावधान हो जाइए, अगली बार अगर आपको कोई ऐसी चीज मिले तो बिना जांच-पड़ताल के अपने बच्चों को न सौंपे। वरना नतीजा बहुत खतरनाक हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *