अपडेट

शर्मनाक!कुएं पर नहाने के आरोप में 3 दलित किशोरों को निर्वस्त्र कर घुमाया….

ईश्वर जोशी नामक किसान के कुएं पर नहाने का है आरोप, पूरे गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया गया किशोरों को। घटना की हो रही है निंदा।

जलगांव(महाराष्ट्र)। लगता नहीं कि हम 21वीं सदी में जी रहे हैं। देश में आए दिन ऐसी घटनाएं आम हैं, जब छुआछूत और जात-पात के नाम पर हिंसा होती है। लोगों को मौत के घाट उतार दिया जाता है। अब भी देश के कई ग्रामीण इलाके ऐसे हैं जहां दलित किसी ब्राहमण के इलाके में पानी नहीं पी सकता। इसी तरह की एक और शर्मनाक घटना महाराष्ट्र में सामने आयी है। महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक किसान के कुएं पर नहाने के आरोप में पिछड़ी जाति के तीन किशोरों की पिटाई कर दी गई। इतना ही नहीं उन्हें निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया गया।

पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि 15-16 साल की उम्र के तीन किशोरों की कुएं पर कथित रूप से नहाने के आरोप में पिटाई की गई। उक्त घटना को अंजाम देने वालों में एक व्यक्ति कुएं का मालिक(किसान) भी शामिल बताया जाता है।

पुलिस ने इस मामले में ईश्वर जोशी और प्रह्लाद लोहार को हिरासत में लिया है।

वैसे किशोरों की पिटाई का यह वाकया 10 जून का था, लेकिन इंटरनेट पर वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जानकारी पुलिस और अन्य संबंधित विभागों को लगी।

पुलिस के अनुसार उक्त किशोर 10 जून को ईश्वर जोशी के कुएं पर नहाने गए हुए थे, जिससे गुस्साए ईश्वर और उसके साथियों ने किशोरों के साथ ऐसा सलूक किया।

महाराष्ट्र के सामाजिक एवं न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने मीडिया को बताया कि इस प्रकरण में दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। घटना की विस्तृत जांच की जा रही है।

वहीं इस घटना पर अन्य नेताओं ने भी बयानबाजी शुरू कर दी है। केंद्रीय सामाजिक कल्याण मंत्री रामदास अठावले ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

जबकि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पूर्व राज्य मंत्री लक्ष्मण धोबले ने इस घटना को शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *