अपडेट

पाकिस्तान में मतदान आज, पढ़िए पूरी खबर!

मुख्य मुकाबला पीएमएल एन और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के बीच। भ्रष्टाचार है चुनावों का मुख्य मुद्दा। इमरान खान को चुनावों में बढ़त मिलने की है संभावना। मतदान सफल कराने के लिए सेना का कड़ा पहरा।

इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान में बुधवार 25 जुलाई को आम चुनाव हैं। इस दौरान 342 सीटों के लिए वोटिंग होगी। जबकि 12,570 उम्मीदवार चुनावी महासमर में उतरे हैं। जो कि राष्ट्रीय असेंबली और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। जल्द ही उनके भाग्य का फैसला हो जाएगा। 10 करोड़ 59 लाख से अधिक मतदाताओं के हाथ में इन उम्मीदवारों की किस्मत की चाबी है। मुख्य मुकाबला इमरान खान की पार्टी और नवाज शरीफ की पार्टी के बीच माना जा रहा है। तमाम उथल-पुथल और राजनीतिक अस्थिरता का सामना कर रहे पाकिस्तान में अहम चुनावों के मद्देनजर पिछले दो महीने से प्रचार जारी था। जो कल रात समाप्त हो गया। खबरों के मुताबिक इस बार के आम चुनावों को लेकर मतदाताओं में ज्यादा उत्साह नहीं देखा जा रहा है। वहीं किसी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए पाकिस्तानी सेना चप्पे-चप्पे पर तैनात है।
इस बार के चुनावों में कई कट्टरपंथी नेता भी चुनाव मैदान में कूदे हैं। लंबे समय से जारी चुनाव प्रचार 24 जुलाई की रात संपन्न हो गया। चुनावों की निष्पक्षता और वोटिंग के लिए पाकिस्तान चुनाव आयोग कड़ी नजर रखे हुए है। वैसे इस बार के चुनावों में भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा है।

बहुप्रतीक्षित आम चुनावों में मुख्य मुकाबला इमरान खान के नेतृत्व वाली तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी और नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के बीच है। हालांकि बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को भी कम कर नहीं आंका जा सकता।

पाकिस्तानी चुनाव आयोग के मुताबिक मतदान के लिए 85 हजार पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *