अपडेट

भाजपा कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट!

झारखंड के पाकुड़ में सामाजिक कार्यकर्ता अग्निवेश को पीटा गया, कपड़े भी फाड़े, 20 हमलावर लिए गए हिरासत में 
नई दिल्ली। जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। अग्निवेश को भगवा ब्रिगेड की गुंडागर्दी का शिकार होना पड़ा है। दरअसल झारखंड के पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश पर कथित रूप से भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने हमला किया और उनके साथ मारपीट की। पुलिस, प्रशासन और कानून के डर से बेखौफ भगवाधारियों की भीड़ ने पहले तो स्वामी को काले झंडे दिखाए उसके पास उनके साथ हाथापाई और कपड़े तक फाड़ डाले। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने 20 हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जाता है कि 78 वर्षीय स्वामी अग्निवेश एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने झारखंड के पाकुड़ पहुंचे थे। उनके साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने उस वक्त मारपीट शुरू कर दी। जब वह अपने होटल से बाहर निकले। पुलिस के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता अग्निवेश लिटपाड़ा में 195वें दमिन महोत्सव में शिरकत करने जा रहे थे। भगवादारी भीड़ ने उनके कपड़े फाड़ डाले और उनके साथ खूब मारपीट की।
बताया जा रहा है कि हमलावरों ने पहले नारेबाजी करते हुए अग्निवेश को काले झंडे दिखाए और इसके बाद उनके साथ मारपीट की गयी। जिससे स्वामी अग्निवेश जमीन पर गिर गए। उनके सहयोगियों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की। पुलिस ने 20 हमलावरों को हिरासत लिया है।
उधर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वामी अग्विवेश के साथ हुई मारपीट मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
स्‍वामी अग्निवेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं हिंसा के खिलाफ हूं। मैं शांतिप्रिय व्यक्ति हूं। मुझे नहीं पता कि यह हमला क्‍यों किया गया। मैंने इस मामले की जांच की मांगी की है। उन्‍होंने कहा कि हमला करने वालों ने मुझे गाली भी दी और उस वक्‍त कोई पुलिसकर्मी मेरे आसपास मौजूद नहीं था।
स्वामी अग्निवेश ने कहा, ‘मैं समझता था कि झारखंड एक शांतिपूर्ण राज्य है, लेकिन इस घटना के बाद मेरे विचार बदल गए हैं। वहीं एक वीडियो सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर चल रहा है, जिसमें भीड़ सामाजिक कार्यकर्ता और उनके समर्थकों को कथित रूप से पीटते हुए दिख रही है। हालांकि  पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद बर्नवाल ने कहा कि जिले में अग्निवेश के कार्यक्रम को लेकर उनके पास पहले से जानकारी नहीं थी।
tweet
Activist Swami Agnivesh was thrashed, allegedly by BJP Yuva Morcha workers in Jharkhand’s Pakur, earlier today. More details awaited. pic.twitter.com/59kqoV9uj4
— ANI (@ANI) July 17, 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *