अपडेट

दिल्ली में मेजर की पत्नी की हत्या, आरोपी मेजर गिरफ्तार

कैंट मेट्रो स्टेशन के पास दिनदहाड़े हुई नृशंस हत्या, प्रेम-प्रसंग का मामला

 नई दिल्ली। पश्चिम दिल्ली के कैंट इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास आर्मी मेजर की पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी गयी। हत्या के बाद महिला के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी गयी। घटनास्थल पर टायरों के निशान मिले, जिनमें खून लगा हुआ था। मृतका की पहचान 30 वर्षीय शैलजा द्विवेदी के रूप में हुई है। दिनदहाड़े हुई वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। हत्या का आरोपी दूसरा सैन्य अधिकारी निखिल हांडा को यूपी के मेरठ जिले के दौराला से गिरफ्तार किया गया है।

घटना के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस इस हत्याकांड को सुलझाने में कामयाब रही है। पुलिस ने घटना के बाद जब मृतका के फोन से कॉल डिटेल चेक की गयी तो पता चला कि निखिल हांडा नामक शख्स से अंतिम बार बात हुई थी। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच की सुई उक्त सैन्य अधिकारी की ओर घुमा दी। जल्द ही पुलिस को सफलता भी हाथ लग गई, और आरोपी को पकड़ लिया गया।

पुलिस जांच के मुताबिक मेजर की पत्नी का दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पूछताछ के दौरान मेजर अमित द्वेदी ने अपनी पत्नी का दूसरे सैन्य अधिकारी से संबंध होने पर शक जताया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली पोस्टिंग से पहले दीमापुर में तैनात थे, वहां पर उनकी पत्नी और दूसरे मेजर एक-दूसरे से करीब आ गए थे। लेकिन दिल्ली आने पर शैलजा की उस मेजर से बातचीत जारी थी।

पुलिस के अनुसार, शनिवार को मेजर का ड्राइवर शैलजा द्विवेदी को आरआर अस्पताल ले गया था। ड्राइवर उक्त महिला को गेट पर उतारकर वहां से चला गया। हालांकि शैलजा अस्पताल जाने के बजाय किसी दूसरी कार में सवार होकर चली गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *