4 Loksabha and 10 Vidhansabha result
अपडेट

उपचुनाव में भाजपा की करारी हार, एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट ही जीत पाई

नई दिल्ली। देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन ने भाजपा को करारी मात दी है। भाजपा मात्र महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट और उत्तराखंड की थराली सीट ही जीत पाई है। लोकसभा की जिन चार सीटों पर उपचुनाव हुए उनमें से तीन सीटें पहले भाजपा के पास थी।
उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा सीट और नुरपूर विधानसभा सीट पर सपा-बसपा-लोकदल के गठबंधन के आगे भाजपा को एक बार और मुंहकी खानी पड़ी है। पिछले दिनों हुए उपचुनावों में विपक्ष एकजुट होकर भाजपा को शिकस्त दे चुका है। कैराना में लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह को हराया।

नुरपूर विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी नईमुल हसन ने भाजपा की अवनी सिंह को 6211 वोटों से हराया। वहीं बिहार में भी जनता दल और कांग्रेस गठबंधन को जोकीहाट विधानसभा सीट पर जीत मिली है। यह सीट पहले जेडीयू के पास थी। झारखंड में भी विपक्षी दलों की एकजुटा के आगे भाजपा को हार स्वाद चखना पड़ा है। सिल्ली और गोमिया विधानसभा सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा का दबदबा कायम रहा। उधर, कर्नाटक की राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने अपना वजूद बरकरार रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *